UP Police Bharti 2023: यूपी पुलिस भर्ती में 52 हजार पदों पर भर्ती यहां देखें कब शुरू होंगे आवेदन

UP Police Bharti 2023: दोस्तों आज के आर्टिकल में हम आपके लिए लेकर आए हैं यूपी पुलिस भर्ती से संबंधित अपडेट हम आपको बताएंगे यूपी पुलिस भर्ती कब शुरू होने जा रही है और इसके आवेदन की प्रक्रिया कब शुरू हो जाएगी और इसके एग्जाम कब होंगे पूरी जानकारी आपको हमारे आर्टिकल के माध्यम से प्राप्त हो जाएगी कृपया आप हमारे इस आर्टिकल को शुरू से लेकर लास्ट तक अवश्य देखें.

यूपी पुलिस में अब तक की सबसे बड़ी भर्ती के सफल आयोजन होने की परीक्षा एजेंसी के नाम पर अंतिम मुहर लगने जा रही है इसके एग्जाम को लेकर नोटिफिकेशन जारी होने के साथ सभी अहम बातें भी पता चल जाएंगी अक्टूबर और नवंबर के बीच में यूपी पुलिस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होने की उम्मीद जताई जा रही है.

UP Police Bharti 2023 Update

यूपी पुलिस भर्ती के लिए कंपनियों रीजेंसी को अपने आवेदन 25 अगस्त 2023 तक का समय दिया गया था लेकिन 25 अगस्त के बाद अब तो करीब 13 14 15 दिन का समय बीत गया है लेकिन ऐसे में उम्मीद है कि यूपीपीआरपीबी जल्द ही जल्द सभी औपचारिक रूप से नोटिफिकेशन जारी करने कर देगा लेकिन इसलिए विद्वानों को सलाह दी जाती है कि वह अपनी तैयारी करें और यूपी पुलिस भर्ती के लिए तैयार रहें सभी अपने शैक्षणिक दस्तावेज तैयार रखें.

25 लाख से ज्यादा उम्मीदवार होंगे शामिल

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती प्रोन्नति बोर्ड की तरफ से जारी टेंडर में कहा गया है कि इस भर्ती के लिए करीब 20 से 2500000 उम्मीदवार शामिल हो सकते हैं अब आपके लिए तो हो रहा है कि भारी संख्या में आवेदन के चलते प्रतियोगिता बहुत कड़ी होने वाली है इसके अलावा पुलिस विभाग भर्ती में सब इंस्पेक्टर के पदों पर भी भर्तियां आयोजित की जाएंगी इसके लिए यूआई नोटिस जारी कर चुका है.

हम आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती प्रोन्नति बोर्ड की तरफ से अभी कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है नोटिफिकेशन कब जारी होगा आवेदन प्रक्रिया कब से शुरू होगी इसलिए ताजा अपडेट पाने के लिए आपको ऑफिसर वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए.

यूपी पुलिस भर्ती के प्रश्नपत्र भी परीक्षा एजेंसी ही तैयार करेगी

इसके अलावा हेड्रेस्ट बनाकर उम्मीदवारों को जरूरी जानकारी मुहैया कराने के काम भी एजेंसी ही करती है वही एजेंसी उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड को आंसर की भी सौंपी जाएगी वही मेरिट लिस्ट भी तैयार करना होगा ओएमआर शीट प्रिंट निकालना एग्जाम सेंटर पर इन सबको भेजना इन की स्कैनिंग बजाज प्रश्न पत्र तैयार करने के लिए के साथ इनकी प्रिंटिंग और सप्लाई का काम भी एजेंसी की जिम्मेदारी होती है.

परीक्षा रांची को अपनी यूआई 25 सितंबर तक भेजनी है इस वेबसाइट पर भेजें हार्ड कॉपी भेजनी है वही किसी भी तरह की जानकारी के लिए इमेज पर संपर्क किया जा सकता है. ई ओ आई प्रक्रिया कंप्लीट होने के बाद एजेंसी का चयन किया जाएगा इसके बाद सब इंस्पेक्टर भर्ती का नोटिफिकेशन भी जारी हो जाएगा इस भर्ती में इस नोटिफिकेशन में भर्ती की संपूर्ण जानकारी जैसे सब इंस्पेक्टर पदों के लिए योग्यता आयु सीमा शुल्क आवेदन शुरू होने की डेट से लेकर अंतिम डेट तक शामिल होगी.

Leave a Comment