UPTET Exam Application Form : शुरू हो गये है आवेदन , फटाफट आवेदन करें इस लिंक updeled.gov.in से

UPTET Exam Application Form : यूपी टीईटी परीक्षा को लेकर उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से एक अधिसूचना सामने आई है, आपको बता दें कि यह अधिसूचना कल शाम जारी की गई, जिसमें उन्होंने बताया कि इस बार यूपी टीईटी परीक्षा अप्रैल में आयोजित की जाएगी और इसके आवेदन जल्द ही जारी किया जाएगा। जल्द से जल्द ऑफिसियल वेबसाइट पर आएंगे और अधिक जानकारी के लिए हमारे इस पोस्ट को अंत तक पढ़ें।

छात्रों के लिए बड़ी खबर, यूपी टीईटी परीक्षा को लेकर एक नया अपडेट आया है, जिसमें उन्होंने बताया है कि इस बार परीक्षा इस दिन आयोजित की जाएगी और छात्र जल्द से जल्द इसके लिए आवेदन कर सकेंगे. नोटिफिकेशन के बारे में सुनने में आ रहा है कि मार्च में इसके आवेदन शुरू हो जाएंगे, जो मार्च के आखिरी सप्ताह तक हो जाएंगे और इससे संबंधित किसी भी जानकारी को जानने के लिए आप इस वेबसाइट govtjobsrch.com से जुड़े रहें।

UPTET Exam Application Form : Overview

लेख विवरण Uttar Pradesh Examination Regulatory Authority, Prayagraj
परीक्षा का नाम Uttar Pradesh Teacher Eligibility Test, UPTET
किस बारे में UPTET Exam Date 2023
आवेदन करने का मोड ऑनलाइन
UPTET योग्यता 2023 Graduation Degree with B.Ed/D.lE.Ed/BTC/D.Ed
UPTET Notification 2023 31 January 2023
UPTET Exam Date April 2023
Official Website www.updeled.gov.in

 

इस दिन से शुरू होंगे आवेदन 

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के नोटिफिकेशन के अनुसार पता चला है कि इस बार यूपी टीईटी परीक्षा अप्रैल माह में आयोजित की जाएगी यानी इस परीक्षा का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों का इंतजार लगभग खत्म हो गया है. यानी इसके आवेदन जल्द से जल्द आधिकारिक वेबसाइट पर भी आ जाएंगे, यानी जो छात्र इस परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके आवेदन मार्च के अंतिम सप्ताह से पहले शुरू हो जाएंगे और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारी वेबसाइट से जुड़े रहें।

यही छात्र कर सकेंगे आवेदन

आपको बता दें कि इस परीक्षा के लिए केवल वही छात्र आवेदन कर सकते हैं, जिनकी आयु 18 वर्ष से अधिकतम 35 वर्ष होनी चाहिए। B.Ed , D.El.Ed जैसी परीक्षाओं में डिग्री होना जरूरी है, अगर उस छात्र के पास यह सभी शैक्षिक योग्यताएं हैं, तो वह इस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकता है।

इस तरह से करें आवेदन 

आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जिसका लिंक हमने आपको ऊपर दिया है इस लिंक पर क्लिक करते ही आप इसके वेबसाइट के होम पेज पर आ जाएंगे जहां आपको यूपी टेट परीक्षा 2023 का आवेदन मिल जाएगा जैसे ही आप फॉर्म पर क्लिक करेंगे, आपके सामने इस परीक्षा का पूरा फॉर्म खुलकर आ जाएगा, फिर उसमें दी गई सभी जानकारियों को पढ़कर और उसे ध्यानपूर्वक भरकर नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करें, जैसे ही आप फॉर्म पर क्लिक करते हैं सबमिट बटन पर आपके सामने एक नया पेज खुलेगा। प्रदर्शित किया जाएगा जहां आपको इस परीक्षा के शुल्क का भुगतान करने के लिए कहा जाएगा, फिर अपना भुगतान शुल्क अपनी श्रेणी के अनुसार भरें और नीचे दिए गए जारी बटन पर क्लिक करें आपका आवेदन सफल होगा तो आप इस भर्ती के लिए इस तरह आवेदन कर सकते हैं।

Leave a Comment