UP Homeguard Bharti 2023 : होमगार्ड के पदों पर निकली है शानदार भर्तियां ,फटाफट आवेदन करें

UP Homeguard Bharti 2023 : छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी , आपको बता दें कि यूपी में होमगार्ड के इतने पदों पर निकली है अब तक की शानदार भर्तियां आपको बता दें कि इस भर्ती का इंतजार छात्र काफी समय से कर रहे थे इसी बीच कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से होमगार्ड की भर्ती को लेकर नोटिफिकेशन जारी हो गया है अगर आपने भी तो नोटिफिकेशन चेक नहीं किया है तो आप हमारे पोस्ट को पढ़कर नोटिफिकेशन चैक कर सकते हैं।

यूपी सरकार द्वारा होमगार्ड की बंपर भर्ती की जा रही है. यह भर्ती जनवरी से शुरू होगी और मार्च तक चलेगी। इन होमगार्ड भर्ती के लिए महिला और पुरुष दोनों उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे। नए साल पर इस कन्या को निकालकर योगी सरकार ने बेरोजगारों को बड़ा तोहफा दिया है. आपको बता दें कि सरकार ने इन पदों के लिए नोटिफिकेशन भी जारी किया है, इच्छुक उम्मीदवार जल्द से जल्द आवेदन कर सकते हैं, आवेदन का विवरण नीचे दिया गया है।

इतने पदों के लिए भर्ती 

आपको बता दिन की होमगार्ड के इतने पदों पर निकली है शानदार भर्तियां आपको बता दें कि इस का नोटिफिकेशन कल शाम जारी हुआ था जिसमें बताया गया है कि होमगार्ड के 30000 पदों पर भर्तियां कराई जाएंगी और अधिक जानकारी हासिल करने के लिए आप हमारी इस वेबसाइट से जुड़े रहें और इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट या फिर हमारे दिए गए लिंक का प्रयोग कर कर इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं।

होमगार्ड पदों के लिए आयु सीमा

भर्ती के लिए पदों की आयु सीमा लगभग 18 वर्ष है, प्रदेश के महिला एवं पुरुष बेरोजगार युवा आवेदन कर सकते है, इसके लिए आयुक्त पद के उम्मीदवार के आवेदन स्वीकार नहीं किये जायेंगे, यदि उस आवेदक की आयु सीमा में नहीं है. इस आयु के मध्य, तो आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

होमगार्ड पदों के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम योग्यता हाई स्कूल से इंटरमीडिएट कक्षा पास होनी चाहिए, इससे कम उम्मीदवार आवेदन नहीं कर पाएंगे. उम्मीदवार के पास हाई स्कूल और इंटरमीडिएट पास होना चाहिए।

भर्ती आवेदन शुल्क

होमगार्ड पदों के लिए कोई आवेदन शुल्क जारी नहीं किया गया है, विभाग द्वारा जल्द ही उम्मीदवारों को श्रेणीवार शुल्क आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा, अगर आप होमगार्ड भर्ती से संबंधित कोई जानकारी चाहते हैं तो आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं होमगार्ड भर्ती की आप जाकर चेक कर सकते हैं।

ऐसे करे सकेंगे आवेदन

आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा वेबसाइट पर जाते ही आपके सामने एक लिंक दिखेगा जिसमें लिखा हुआ होगा यूपी होमगार्ड भर्ती 2023 इस लिंक को क्लिक कर कर आपके सामने एक फॉर्म प्रदर्शित होगा उस फॉर्म में दी गई सारी जानकारियों को भरकर नीचे दिए गए सबमिट बटन को क्लिक कर कर और अपना कैटेगरी वाइज भुगतान भरकर आप इसमें अपना आवेदन सफलतापूर्वक कर सकेंगे तो आप इस भर्ती के लिए इस तरह आवेदन कर।

Leave a Comment