Kisan Karj Maafi Yojana 2023 New Update : इन किसानों का माफ़ हो गया है कर्ज , फटाफट चेक करें

Kisan Karj Maafi Yojana 2023 New Update : किसानों के लिए निकल कर आइ है खुशखबरी जैसा कि आपको पता ही होगा कि केंद्र सरकार ने 33000 किसानों का कर्ज माफ करने की योजना जारी की थी जिसमें से आधे से ज्यादा किसानों का कर्ज माफ हो गया है आपको बता दें कि यह कर्ज उन्हीं का माफ हुआ है जिन्होंने कर रखा था यह काम और अधिक जानकारी हासिल करने के लिए आप हमारी इस पोस्ट को अंत तक पढ़े।

जैसा कि आपको पता ही होगा कि किसानों का ₹100000 तक का कर्ज माफ कर दिया है आपको बता दें कि यह कर्ज उन्हीं का माफ किया गया है जिन्होंने कर रखा था यह काम आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने कर्ज माफ करने की योजना की लिस्ट जारी की थी जिसमें उन्ही किसानों का नाम था जिनका कर्ज माफ होगा और अधिक जानकारी पता करने के लिए आप हमारी वेबसाइट govtjobsrch.com से जुड़े रहे।

किसान कर्ज माफी योजना : Overview

1 लेख विवरण उत्तर प्रदेश
2 योजना का नाम यूपी किसान कर्ज माफी
3 प्राधिकरण भारत सरकार
4 लाभार्थी भारत के असंगठित क्षेत्रों में 86 लाख किसान
5 सहायता धनराशि 1 लाख धनराशि प्रदान की जाएगी
6 हेल्पलाइन नंबर कॉल 14434
7 यूपी किसान कर्ज माफी उत्तर प्रदेश के किसानों की लिस्ट
8 इन्हें मिलेगा लाभ Click Here 
9  वेबसाइट Click Here

 

इन किसानों का हो गया है कर्ज माफ

जिन किसानों ने काफी समय पहले अपनी जमीन पर कर्ज लिया था और कर्ज नहीं चुका पाए, उन्हीं किसानों का कर्ज सरकार माफ कर रही है। इस योजना का लाभ 19 जिलों के 33000 से अधिक किसानों को मिल चुका है। ₹190 करोड़ का कर्ज हुआ माफ शनिवार को पहुंचे कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने ऐलान किया था कि यूपी के किसानों को बिजली बिल के लिए जेल नहीं जाना पड़ेगा।

यह है जिले जहां माफ होगा कर्ज 

आपको बता दें कि ऐसे 19 जिले हैं जहां कर्ज माफ करा जा रहा है या फिर कर दिया गया है आपको बता दें कि यह यह जिले हैं जहां माफ हुआ है कर्ज जैसे कि आगरा , अयोध्या , बलिया , गाजियाबाद गौतम बुध नगर , गोरखपुर , गाजीपुर , जौनपुर , शामली , सीतापुर, मुजफ्फरनगर और सोनभद्र, हाथरस , कन्नौज , लखीमपुर खीरी , कुशीनगर , मिर्जापुर , संभल के पात्र किसानों के ₹100000 तक का कर्ज माफ करा जाएगा |

इस तरह चेक करें अपना लिस्ट में नाम 

नाम क्या करने के लिए आपको सबसे पहले किसान कर जी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा फिर उसके बाद आपके सामने एक कर्ज का होम पेज खुलेगा वहां पर साइड में लिखा हुआ होगा किसान कर्ज माफी योजना 2023 लिस्ट उस पर क्लिक करते ही आपके सामने एक लिस्ट प्रदर्शित होगी अगर उसमें आपका नाम है तो आपका होगा कर्ज माफ बंदा नहीं होगा तो इस तरह आप अपने लिस्ट में सफलतापूर्वक नाम चेक कर सकते हैं।

Leave a Comment