Anganwadi Bharti 2023 : सभी जिलों के लिए निकली है भर्तियाँ , जल्दी से आवेदन करें

Anganwadi Bharti 2023 : देश की सभी महिलाओं के लिए निकल कर आई है बहुत बड़ी खुशखबरी है । आपको बता दें कि आंगनबाड़ी में निकली है हर जिले में शानदार भर्तियां और अधिक जानकारी हासिल करने के लिए आप हमारी इस पोस्ट को अंत तक पढ़े और जाने किस जिले में कितने कितने पदों पर भर्तियां होंगी।

जैसा कि आपको पता ही होगा कि हमारी केंद्र सरकार भर्तियों पर भर्ती निकाली जा रही है जिनमें से एक यह आंगनबाड़ी भर्ती है आपको बता दें कि इसको लेकर एक नोटिफिकेशन जारी हुआ है ।जिसमें बताया है कि आंगनवाड़ी में हर जिले में निकली है इतनी इतनी पदों पर भर्तियां और अधिक जानकारी हासिल करने के लिए आप हमारी इस वेबसाइट gobtjobsrch.com से जुड़े रहे।

Anganwadi Bharti 2023 : Overview

लेख विवरण Anganwadi Bharti 2023
विभाग का नाम एकीकृत बाल विकास सेवा
चयनित पदों के नाम आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक, कार्यकर्ता, मिनी कार्यकर्ता और सहायिका
श्रेणी नौकरी
कुल भर्तियों की संख्या देखें पोस्ट मैं
आवेदन मोड ऑनलाइन
परीक्षा तिथि जल्द ही
Anganwadi Bharti शैक्षिक योग्यता 8वीं, 10वीं, 12वीं
आधिकारिक वेबसाइट https://icdsupweb.org

 

Anganwadi Bharti 2023 Full Details 

जैसा कि आपको पता चला की आंगनवाड़ी में हर जिले के लिए निकली है शानदार भर्तियां आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास आठवीं, दसवीं बारहवीं पास होना जरूरी है अगर वह यह नहीं है तो उन उम्मीदवारों को नहीं दी जाएगी इन पदों पर भर्तियां जैसा कि आपको पता ही होगा कि आंगनबाड़ी के इतन पदों पर शानदार भर्तियां निकली है।

इस भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया लिखित रूप में कराई जाएगी और इस भर्ती के लिए कम से कम उम्मीदवार की उम्र 18 से लेकर 45 वर्ष होनी ही चाहिए इसके अलावा उम्मीदवार को मेरिट लिस्ट के आधार पर भर्तियां कराई जाएंगी। आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए कोई भी किसी भी तरह का आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है और इस भर्ती के लिए छात्र इस तरह आवेदन कर सकते हैं तो आइए आपको बताते हैं कि छात्र किस तरह इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इतने इतने पदों पर इन जिलों में होगी भर्ती 

आपको बता दें कि इन जिलों में भर्ती कराने का निर्णय लिया गया है जैसे कि राजा बंद , जयपुर , टोंक जोधपुर जैसे अनेक राज्यों में भर्ती कराने का निर्णय लिया गया है आपको बता दें कि इन्हें जिलों में इतने इतने पदों पर भर्ती होगी पद देखने के लिए आप हमारे दिए गए लिंक को क्लिक कर कर आप इन जिलों में इतने इतने पदों पर भर्तियां देख सकते हैं आपको बता दें कि इसमें भी अनेक अनेक पदों पर भर्तियां कराई जाएंगी जैसे कि सुपरवाइजर आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक कार्यकर्ता जैसे पदों पर भर्तियां कराई जाएंगी।

ऐसे करें आवेदन

आंगनवाडी भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा। उसके बाद आपके सामने एक नया ऑप्शन खुल कर आएगा जहां लिखा हुआ होगा आगनबाडी भर्ती 2023आगनबाडी भर्ती 2023 उस पर क्लिक करते ही आपके सामने एक फॉर्म खुलेगा उसको ध्यानपूर्वक पढ़कर उसमें देख सारी जानकारियों को भरकर नीचे दिए गए सबमिट बटन को क्लिक कर कर आप अब अपना आवेदन सफलतापूर्वक कर सकेंगे तो आप इस भर्ती के लिए इस तरह आवेदन कर सकेंगे।

Leave a Comment