UPSSSC PET Result 2022 : जारी हो गया है पीईटी 2022 का परिणाम, अब इन पदों पर होगी भर्ती जानें पूरी जानकारी

UPSSSC PET 2022 Result: उत्तर प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन से छात्रों के लिए बहुत बड़ी खबर सामने आई है, जैसा कि आप जानते ही होंगे कि 2022 की पीईटी परीक्षा 15-16 अक्टूबर को आयोजित की गई थी। जिसमें लाखों से अधिक छात्र उपस्थित हुए। इसका परीक्षण किया।

अब छात्र इसके रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं इसी बीच एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसमें बताया गया है कि इसका रिजल्ट इसी दिन जारी किया जाएगा और अधिक जानकारी के लिए हमारी इस पोस्ट को अंत तक पढ़ें।

यूपीएसएसएससी पीईटी 2022 नवीनतम समाचार

आपको बता दें कि एक नोटिफिकेशन के मुताबिक पता चला है कि पीईटी 2022 का रिजल्ट 26 जनवरी से पहले घोषित कर दिया जाएगा। सूत्रों के अनुसार यह पता चला है कि पीईटी का परिणाम लगभग तैयार है, आपको बता दें कि आयोग इस परिणाम के लिए फिर से परीक्षण कर रहा है, उम्मीद है कि पीईटी 2022 का परिणाम 26 तक घोषित कर दिया जाएगा और इससे जुड़े रहेंगे अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारी वेबसाइट govtjobsrch.com से जुड़े रहें।

पीईटी 2022 रिजल्ट के बाद इन पदों पर भर्ती

अगर आपको नहीं पता तो हम आपको बता दें कि पीईटी 2022 का रिजल्ट जारी होते ही उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 14000 से अधिक पदों पर भर्ती करने का फैसला किया है।

जैसे कनिष्ठ सहायक के 5000 पद, कृषि तकनीकी के 3500 पद, गन्ना पर्यवेक्षक के 951 पद, ग्राम पंचायत अधिकारी के 2500 पद और ग्राम विकास अधिकारी के 2100 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है.

ऐसे चेक करें रिजल्ट

रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आपको इसकी ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाना होगा।उसके बाद आपके सामने एक होम पेज खुलेगा, वहां पर UPSSSC PET Result 2022 लिखा होगा, उस विकल्प पर क्लिक करते ही आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा।वहां आपसे आपका रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ जैसी जानकारी मांगी जाएगी, जिसे भरने के बाद आप नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करके अपना रिजल्ट देख सकेंगे।तो इस तरह आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

Leave a Comment