PM Kisan Yojana 2023 : किसानों के लिए बड़ी खबर ! समान निधि से काट दिए गएँ है इन किसानों के नाम , चेक करें फटाफट

PM Kisan Yojana 2023 : किसानों के लिए निकल कर आई है एक बहुत बुरी खबर आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने एक आदेश जारी किया है उसमें उन्होंने यह बताया है कि इन किसानों का नाम सम्मान निधि योजना से काट दिया गया है क्योंकि इन्होंने नहीं करवा रखा है यह काम और अधिक जानकारी हासिल करने के लिए आप हमारी इस पोस्ट को अंत तक पढ़े।

जैसा कि आपको पता ही होगा यह पीएम किसान सम्मान निधि योजना गरीब किसानों की आर्थिक व्यवस्था में सुधार लाने के लिए शुरू किया गया था जिसमें हर 3 महीने बाद किसानों के खाते में दो ₹2000 की धनराशि पहुंचाई जाती है।

पीएम किसान योजना लेटेस्ट न्यूज 2023

जैसा कि आपको पता ही होगा कि केंद्र सरकार ने पीएम किसान योजना की 12 किस्ते अभी तक किसानों के खाते में पहुंचा दी गई है जिसमें ₹2000 की धनराशि दी गई है आपको बता दें कि यह 12वीं किस्त किसानों के अक्टूबर महीने में पहुंचाई गई थी आपके साथ 13वी किस्त का इंतजार कर रहे हैं तो इसी को लेकर एक नोटिफिकेशन जारी हुआ है जिसमें बताया है कि इस बार तेल में किस प्रकार लाभ सिर्फ एनी किसानों को दिया जाएगा।

PM Kisan Yojana Rejected Farmer List 2023 Click Here
Official Website Click Here
Home Page Click Here

 

इसलिए काट दिया है नाम

अगर आपको नहीं पता है कि आपका नाम किस वजह से पीएम किसान सम्मान निधि योजना से काट दिया गया है, तो आपको बता दें कि इन किसानों का इसलिए इस योजना से नाम काट दिया है क्योंकि इन्होंने अभी तक ई केवाईसी अपडेट नहीं कराई है ।इस कारण किसानों को 13वी किस्त का लाभ नहीं दिया जाएगा।

अगर आपने ई केवाईसी अपडेट करा ली तो आपको इस योजना का लाभ मिल जाएगा तो ई केवाईसी अपडेट कराने के लिए आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा या फिर हमारे दिए गए लिंक को क्लिक कर कर आप ई केवाईसी अपडेट करवा सकते हैं।

इस तरह नाम चेक करें लिस्ट में 

लिस्ट में नाम चेक करने के लिए आपको सबसे पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, इसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुल कर आएगा वहां साइड में पीएम किसान योजना बेनिफिशियरी लिस्ट 2023 लिखा हुआ होगा, उस पर क्लिक करते ही एक और नया पेज सामने आ जाएगा अगर आपका उस लिस्ट में नाम है तो आपको इस योजना का लाभ मिलेगा वरना नहीं मिलेगा।

ये भी पढ़ें ….

PM Kisan Beneficiary Status: इन किसानों के खाते में आ गए ₹4000, यहां से चेक करें

Leave a Comment