UP Board Exam 2023 : बोर्ड ने परीक्षा में करें है बड़े बदलाव ! अगर हो गई गलती तो कट जायेंगे पूरे 20 नंबर , जाने पूरी जानकारी

UP Board New Exam Pattern 2023 : छात्रों के लिए बड़ी खबर, बोर्ड द्वारा एक नया अपडेट जारी किया गया है, जिसमें बताया गया है कि यदि आपने ओएमआर में किसी भी तरह की गलती की है, तो आपके पूरे 20 अंक काट लिए जाएंगे और अधिक जानकारी जानने के लिए इस पोस्ट को पढ़ें। हमारा। जैसा कि आप जानते ही होंगे कि बोर्ड की परीक्षा नजदीक आ रही है जो 15 फरवरी से शुरू हो रही है और इसकी परीक्षा 5 मार्च को समाप्त हो जायेगी ।

इसी बीच बोर्ड की तरफ से एक नया अपडेट जारी किया गया है जिसमें बोर्ड ने बताया है कि अगर ओएमआर में किसी तरह की गलती हुई तो आपके मूर्खों के नंबर कट जाएंगे तो ओएमआर का सैंपल पेपर निकाल लें और उसकी प्रैक्टिस करें। रोज। ओएमआर सैंपल पेपर डाउनलोड करें ऐसा करने के लिए आप अपना ओएमआर सैंपल पेपर यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट या हमारे दिए गए लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप हमारी वेबसाइट govtjobsrch.com के साथ बने रहें।

यूपी बोर्ड परीक्षा की ताजा खबर

अगर आपको नहीं पता तो हम आपको बता दें कि यूपी बोर्ड ने परीक्षा में कुछ बड़े बदलाव किए हैं, इस बार छात्रों को ओएमआर शीट दी जाएगी, जिसमें 20 बहुविकल्पीय प्रश्न आएंगे, जिनका छात्रों को जवाब देना होगा. ओएमआर शीट। जैसा कि आप जानते होंगे कि ओएमआर शीट कंप्यूटर स्कैन होती है। तो ऐसे में अगर ओएमआर में किसी तरह की गलती हो जाती है तो कंप्यूटर उसे चेक नहीं कर पाता है. इसलिए छात्र एक बार यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से ओएमआर शीट डाउनलोड करें और रोजाना इसका प्रयास करें।

यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 नया पैटर्न

अगर आप नहीं जानते हैं कि इस बार यूपी बोर्ड हाई स्कूल परीक्षा का नया पैटर्न पूरी तरह से बदल गया है, तो हम आपको बता दें कि इसने एक बड़ा बदलाव किया है। सवालों के जवाब दिए गए और छात्रों को उनका जवाब देना पड़ा।

लेकिन इस बार ऐसा कुछ नहीं है क्योंकि इस बार लगभग 20 नंबर के बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे और बाकी का पेपर प्रश्न उत्तर में होगा और इस बार छात्रों को ओएमआर शीट दी जाएगी जिसमें उन्हें बहुविकल्पीय उत्तर देने होंगे प्रशन। अगर आप ओएमआर शीट में कोई गलती करते हैं तो आपके पेपर से पूरे 20 अंक काट लिए जाएंगे।

ऐसे करें ओएमआर शीट डाउनलोड

  1. ओएमआर शीट डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट यानी https://upmsp.edu.in/ पर जाना होगा।
  2. उसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा, वह नीचे लिखा होगा, यूपी बोर्ड परीक्षा ओएमआर शीट 2023 सैंपल पर क्लिक करें।
  3. आपकी ओएमआर शीट डाउनलोड होगी, तो इस तरह आप ओएमआर शीट डाउनलोड कर सकेंगे।

Leave a Comment