CRPF Recruitment 2023: सीआरपीएफ के पदों पर निकली बंपर भर्तियां, फटाफट यहां से करें आवेदन

CRPF Recruitment 2023: सीआरपीएफ के पदों पर निकली बंपर भर्तियां, फटाफट यहां से करें आवेदन

CRPF Recruitment 2023: गृह मंत्रालय के तहत केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल सीआरपीएफ के द्वारा रोजगार प्रदान करने के लिए समय-समय पर विभिन्न प्रकार की भर्तियों का आयोजन किया जाता रहता है उसी प्रकार से इस वर्ष भी सीआरपीएफ भर्ती 2023 के जरिए एएसआई और एचसी पद के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र मांगे गए हैं सीआरपीएफ भर्ती 2023 मुख्य रूप से केंद्रीय स्तरीय भर्ती है इसीलिए इस भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार देश के किसी भी राज्य से कोई भी महिला एवं पुरुष उम्मीदवार निर्धारित अंतिम डेट से पहले सफलतापूर्वक आवेदन कर ले.

सीआरपीएफ ने बंपर पदों पर भर्तियां निकाली है जिसके लिए उम्मीदवार 25 जनवरी 2023 तक आवेदन कर पाएंगे. केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. जिसके अनुसार सीआरपीएफ में एएसआई हेड कांस्टेबल पदों पर भर्ती की जाएंगी. इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं इस भर्ती के लिए अप्लाई करने के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस आज से शुरू हो रही है जो भर्ती के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 25 जनवरी 2023 निर्धारित की गई है इस भर्ती के लिए उम्मीदवार यहां दिए गए Step के जरिए अप्लाई कर सकते हैं.

आयु सीमा

सीआरपीएफ भर्ती 2023 के तहत अप्लाई करने वाले सभी छात्रों की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष एवं अधिकतम उम्र 25 वर्ष निर्धारित तय की गई है हालांकि इस उम्र में ओबीसी कैटेगरी के लिए 3 साल तक की छूट और अनुसूचित जाति जनजाति वर्ग के लिए 5 साल तक की छूट प्रदान की जाती है.

सीआरपीएफ भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

गृह मंत्रालय के तहत केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के द्वारा निकाली गई खाली पदों पर आवेदन प्रक्रिया में सम्मिलित सभी छात्रों का चयन लिखित परीक्षा एवं मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा मेरिट लिस्ट में चयनित छात्रों के लिए शारीरिक दक्षता एग्जाम के लिए बुलाया जाएगा जिसमें चयनित होने के बाद दस्तावेज सत्यापित करके आप को आप के पद पर चयनित किया जाएगा.

सीआरपीएफ भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें.

सीआरपीएफ भर्ती के तहत निकाली सीआरपीएफ भर्ती के तहत निकाली गई रिक्तियों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आप ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं.

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद प्रदान की गई लिंग की सहायता से पंजीकरण कार्य को पूरा करें.

पंजीकरण कार्य खत्म करने के बाद अब आप सभी के सामने सीआरपीएफ भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म प्रदर्शित होगा.

आवेदन फॉर्म में सभी जानकारियों को ध्यानपूर्वक दर्ज कर आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करें.

आप सभी उम्मीदवार मांगे गए आवेदन शुल्क का भुगतान करें.

अंतिम चरण में दिए गए कैप्चा कोड को दर्ज कर सबमिट के बटन पर क्लिक करें.

सबमिट के बटन पर क्लिक करने के बाद फॉर्म आवेदन फॉर्म को सही है.

Future के लिए एक प्रिंट आउट निकलवा ले.

Leave a Comment