UP Board Time Table 2023: इस तारीख से शुरू होंगे यूपी बोर्ड एग्जाम, यहां से डाउनलोड करें टाइम टेबल

UP Board Time Table 2023: इस तारीख से शुरू होंगे यूपी बोर्ड एग्जाम, यहां से डाउनलोड करें टाइम टेबल

यूपी बोर्ड के एग्जाम को लेकर तैयारियां तेज हो गई है इस साल यूपी बोर्ड की परीक्षा के लिए कुल 5800000 से अधिक छात्रों ने अप्लाई किया है तो जल्दी से अगर आपको टाइम टेबल की जानकारी चाहिए तो आपको इस आर्टिकल में अंत तक बने रहना चाहिए.

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की तरफ से जल्द ही यूपी बोर्ड दसवीं और बारहवीं की एग्जाम डेट शीट जारी करने वाला है एक बार टाइम टेबल जारी होने के बाद या ऑफिशल वेबसाइट upmsp.edu.in पर जारी होगी 10th, 12th क्लास की आर्ट साइंस और कॉमर्स समेत सभी स्ट्रीम के लिए टाइम टेबल जारी किया जाएगा तो कृपया ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाकर रखें और आप हमारे वेबसाइट Govtjobsrch.com पर भी टाइम टेबल डाउनलोड कर सकते हैं.

यूपी बोर्ड टाइम टेबल 2023 Pdf कैसे डाउनलोड करें

यूपी बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट https://upmsp.edu.in/ पर जाएं.

होम पेज पर स्क्रोल करते हुए नीचे जाएं आपको महत्वपूर्ण सूचना एवं डाउनलोड कैटेगरी का ऑप्शन मिलेगा.

टाइम टेबल जारी होने के बाद यहां यूपी बोर्ड एग्जाम डेट शीट 2023 लिंक मिलेगा.

उस पर क्लिक करें पीडीएफ ओपन हो जाएगा.

यहीं से इसे डाउनलोड कर ले.

यूपी बोर्ड पासिंग मार्क्स

यूपी बोर्ड एग्जाम इस साल ऑफलाइन मोड में होगा यूपी बोर्ड एग्जाम में स्टूडेंट को न्यूनतम 33% अंक हासिल करने  जरूरी है हालांकि 33% से कम अंक प्राप्त करने वाले स्टूडेंट्स को कंपार्टमेंटल परीक्षा में शामिल होने का अवसर दिया जाएगा.

यूपी बोर्ड मॉडल पेपर 2023 जारी

जो छात्र यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 के लिए शामिल होने वाले हैं वे ऑफिशल वेबसाइट से मॉडल पेपर  डाउनलोड कर सकते हैं सैंपल पेपर या मॉडल पेपर का अभ्यास करने से छात्रों को सीमित समय अवधि में पूरे प्रश्नों को हल करने में मदद मिलेगी छात्र अच्छी तैयारी के लिए मॉडल पेपर डाउनलोड करें और मॉडल पेपर की सहायता से अच्छी तरीके से तैयारी करें.

Leave a Comment