PM Kisan Yojana: डेट हो गई घोषित इस दिन आएगी पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त

PM Kisan Yojana: सरकार द्वारा चलाई जा रही पीएम किसान योजना के अंतर्गत मिलने वाली चौधरी किस्त का पैसा अभी तक आया नहीं है लेकिन किसान काफी लंबे समय से किसका इंतजार कर रहे हैं अगर आप भी पीएम किसान योजना का लाभ ले रहे हैं तो आपके लिए बहुत बड़ी खबर निकल कर आ रही है मीडिया रिपोर्ट के अनुसार किसानों को मिलने वाली किस्त की तारीख तय हो गई है हम आपको बता दें कि पीएम किसान योजना की किस्त कब तक किसानों के खाते में आ जाएगी हम इसकी पूरी जानकारी आपको आगे विस्तार से बता रहे हैं.

हम आपको बता रहे हैं कि पीएम किसान योजना की किस्त 2 करोड़ से अधिक किसानों के खाते में आएगी यह किस्त जून महीने के पहले हफ्ते में किसानों के खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी.

किन किसानों को मिलेगा पैसा

पीएम किसान योजना का पैसा उन किसानों को मिलेगा जिन्होंने अपना एक केवाईसी अपडेट करा लिया है यह काम कर लिया है उन किसानों को 14वीं किस्त का पैसा मिलेगा जिन किसानों ने अभी तक यह काम नहीं किया है जिन किसानों ने अभी तक केवाईसी समस्याओं को लेकर शिविर लगाकर गांव गांव जाकर समाधान किया जाएगा हम आपको बताएंगे कि 14वीं किस्त का कब तक जारी हो जाएगा.

पीएम किसान योजना को पीएम किसान योजना की चौथी किस्त का पैसा 15 जून के आसपास किसानों के खाते में आएगा यही खबर बिल्कुल सही है इस 4 जून 2023 को किसानों के खाते में पीएम किसान योजना की रकम दी जाएगी यह जानकारी कृषि विभाग के मुख्य सचिव डॉ देवेश चतुर्वेदी ने दी है.

पीएम किसान योजना की शुरुआत कब और किस लिए हुई थी

पीएम किसान योजना की शुरुआत सन 2019 में केंद्र सरकार द्वारा की गई थी यह योजना किसानों की आर्थिक मदद करने के लिए शुरू की है जिसमें किसानों को बीज खाद आदि सामान खरीदने के लिए पैसों की जरूरत होती है इसीलिए सरकार ने यह योजना की शुरुआत की है ताकि किसानों को किसी तरह की कोई दिक्कत का सामना करना नहीं पढ़े.

पीएम किसान योजना की लिस्ट में नाम कैसे देखें पीएम किसान योजना का पैसा चेक करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर होम पेज पर बेनिफिशियरी लिस्ट पर क्लिक करके आप अपना नाम लिस्ट में चेक कर सकते हैं आपका पैसा आया है या नहीं अगर आपका पैसा अभी तक आपके खाते में नहीं आया है तो आपको अपना ही केवाईसी अपडेट करा देना चाहिए ताकि आपको किस्त का पैसा लेने में कोई परेशानी नहीं हो.

Leave a Comment